अनुपमा आज का रिटेन अपडेट

आज के अनुपमा सीरियल की शुरुवात होती है। पाखी , अनुपमा और घर के सभी सदस्यों के साथ। बा अनुपमा से कहती है अच्छा हुआ अनुपमा तुमने पाखी की जिम्मेदारी ले है , तब पाखी रोते हुए जवाब देती है हां बा , अब मम्मी मेरे साथ है , तो आप लोगो को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

मै वचन देती हूँ की आप लोगो को कभी शिकायत का मौका नहीं दूंगी। बा कहती है करेक्ट। और पीछे घूम कर अथिक से भी कहती है की तुम्हे भी नहीं। मै घर सम्भालूंगी, पढाई करुँगी और झगड़ा लड़ाई भी नहीं करुँगी। और एकदम गुड गर्ल बन कर रहूंगी। पाखी का भाई कहता है।

हां पाखी तुम यह सब कर लोगी और फिर हम सभी को खुश करोगी। पाखी कहती है मै कॉलेज जाउंगी अधिक काम पर जायेगा , और फिर हम दोनों साथ में बहुत खुश रहेंगे। पाखी के पिता और अधिक के भाभी में नोक झोक होने लगती है। तभी अनुज भी यह सब सुन रहा होता है और कहता मै बताता हूँ पाखी कैसे अपने आदत में परिवर्तन लाएगी। तभी सभी लोग चौक जाते है।

अनुपमा का आज एपिसोड का रिटेन अपडेट

अनुज एक कदम आगे बढ़ता है और कहता है परशानी यह है की अधिक ने अभी तक पाखी को एक मौका दिया है। माफी नहीं। और कहता है पाखी यह बहुत अच्छी बात है की तुम अपनी सभी गलतियां मान रही हो। पाखी तुम्हे अपने गलतियों की अनुभूति हो रही है। यह बहुत अच्छा है।

तुम अपने आप में परिवर्तन लाना चाहती हो। परन्तु एक परेशानी है। यह लोग तुमसे कहे या न कहे लेकिन मै तुमसे यह बात अवश्य कहूंगा। हमें तुम पर भरोसा नहीं है पाखी , मुझे क्षमा कर दो। जो इमोशन तुम अभी दिखा रही हो। इस इमोशन को अगले 5, 10, 15 और 20 दिन एक महीने तक लगातार कर सकती हो बिना परिवर्तित हुए।

इस बात की गारंटी है। क्योकि जहां तक हमें पता है इतिहास में तुमने हमेशा अपने निर्णय को अपने लाभ और आराम के लिए परिवर्तित किया है। और यहाँ जितने भी लोग खड़े है न जितने भी , सबको तुमने कभी न कभी अपने ढंग से उनका अपमान किया है। यह सुन कर वन राज बोलता है अरे भाई जब वह लड़की बोल रही है।

वह अपने अंदर परिवर्तन लाएगी। प्रयाश करेगी। क्षमा मांग रही है। तो तुम्हे क्या परेशानी है। तब अनुज रिप्लाई देता है की वही तो प्रश्न है। हस ले बोलता है वही तो प्रश्न है वनराज।

और बोलता है पाखी तुम्हे और अधिक को फिर से उसी तरह के रिश्ते में आने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है। पाखी एक ही बार में तुम एक ही पैर उठाओ यदि एक ही बार में तुम दोनों पैर उठाओगी तो तुम निचे गिर जाओगी।

और तुम्हे क्या लगता है पाखी सही सही बताना तुम्हे दिल से क्या लगता है। तुम एक बार क्षमा मांगोगी अधिक से अनुपमा को वनराज को वाकई के घर वालो से तो सब पहले जैसे हो जायेंगे। सब भूल जायेंगे क्या हुआ था। ऐसा लगता है तुम्हे। आखिर क्यों तुम यह भूल जाती हो की तुम्हारी दी हुई चोट बहुत गहरी थी। और गहरी चोट को भरने में समय लगता है। स्कूल में हम सभी ने पढ़ा था न की हर एक चीज का एक बॉयलिंग पॉइंट होता है। जब वह चीज बॉयलिंग पॉइंट तक पहुँचती है न।

तो उसको वापस से सामान्य होने में उसे छोड़ देना पड़ता है कुछ समय के लिए। रूम के तापमान पर इतना तो तुम दोनों को पता है की तुम दोनों के रिश्ते का बॉयलिंग पॉइंट आ चूका था। उसे वापस से सामान्य होने में समय लगेगा। फिर वनराज बोलता हैं अरे क्यों बिना बात के ज्ञान बाट रहे हो।

सब ठीक हो जायेगा बच्ची कह रही है। यह सब कह कर क्यों बच्ची को डरा रहे हो। तब अनुपमा बोलती है मिस्टर साह अनुज बिलकुल सही कह रहे है। अगर ये बात इन्होने नहीं कही होती , तो मै कहती। स्वीटी को समझाने की आवश्यकता है।

Leave a Comment